Print Friendly, PDF & Email

[Insights Secure HINDI – 2020] मुख्य परीक्षा उत्तर लेखन प्रैक्टिस

 

प्रिय छात्रो,

हाल ही में घोषित हुए सिविल सेवा परीक्षा के परिणामों ने एक बार पुनः INSIGHTS IAS के परिश्रम, लगन, मार्गदर्शन, अध्यापन, पाठ्यसामग्री और अन्य कार्यक्रमों की श्रेष्ठता को सिद्ध किया है। INSIGHTS IAS के निर्देशन में काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने शीर्ष स्थानों पर सफलताएँ प्राप्त की हैं

प्रतिदिन उत्तर लेखन परीक्षा में आपकी सफलता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसे देखते हुए, INSIGHTS IAS, द्वारा ‘INSIGHTS मुख्य परीक्षा उत्तर लेखन’ कार्यक्रम का आरंभ किया जा रहा है। इसके अंतर्गत, छात्रों को प्रतिदिन सिविल सेवा परीक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण प्रश्न दिये दिए जायेंगे। छात्र इन प्रश्नों के उत्तर ‘कमेंट बॉक्स’ में ‘पोस्ट’ कर सकते है, इसमें छात्र, उत्तरों का परस्पर मूल्यांकन भी करेंगे। यह मंच आपकी ‘उत्तर-लेखन शैली’ को उत्तम श्रेणी का बनाने में सहायक होगा।

INSIGHTS IAS का सदैव प्रयास रहता है, कि छात्रों को परीक्षा की दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ अध्ययन सामग्री उपलब्ध करायी जाये। अंग्रेजी माध्यम में हमारे संस्थान द्वारा कई कार्यक्रम चलाये जा रहे है, जिनके माध्यम से छात्र अपनी प्रतिभा निखार रहे हैं, और परीक्षा में कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए स्वयं को तैयार कर रहे है।

हिंदी माध्यम के छात्रों को भी सिविल सेवा परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने व शीर्ष स्थान दिलाने के लिए INSIGHTS IAS प्रयासरत है। इसके लिए संस्थान द्वारा हिंदी भाषा में ‘डेली करेंट अफेयर्स’ तथा ‘डेली क्विज’ कार्यक्रम चलाये जा रहे है, जिनके द्वारा छात्रों को उच्च स्तर की मानक अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

इसके पूर्व, INSIGHTS IAS ने हिंदी माध्यम में प्रारम्भिक परीक्षा के लिए ‘विषय-वार टेस्ट सीरीज’ आरंभ की थी, जो छात्रों के लिए परीक्षा की तैयारी में काफी सहायक सिद्ध हुई। ‘टेस्ट सीरीज’ की सफलता और महत्व को देखते हुए INSIGHTS IAS, ‘विषय-वार प्रारम्भिक परीक्षा टेस्ट सीरीज-2021’ आरंभ कर रहा है। संस्थान द्वारा निर्मित ‘टेस्ट सीरीज’ में प्रश्नों को सिविल सेवा परीक्षा के मानकों के अनुसार तैयार किया जाता है, इस प्रकार यह छात्रों को प्रारंभिक परीक्षा का वास्तविक अनुभव भी प्रदान करती है।

INSIGHTS IAS, आगे भी अन्य कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा विश्वास है, कि आगामी परीक्षा में INSIGHTS IAS के छात्र हिंदी माध्यम से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे।

Below are the links for Secure Initiative in Hindi from 1 August 2020 to 6 August 2020

  1. [ Hindi ] Secure 2020 : 1 August 2020
  2. [ Hindi ] Secure 2020 : 3 August 2020
  3. [ Hindi ] Secure 2020 : 4 August 2020
  4. [ Hindi ] Secure 2020 : 5 August 2020
  5. [ Hindi ] Secure 2020 : 6 August 2020