Print Friendly, PDF & Email

[ Registrations Open ] : (HINDI MEDIUM) STEP-UP Series- All India Free Open Mock Tests for UPSC Prelims 2020

पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें

 

INSIGHTSIAS सम्पूर्ण भारत में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। INSIGHTSIAS के निर्देशन व सहयोग से प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में चयनित होते है। INSIGHTSIAS हिंदी माध्यम के सिविल सेवा अभ्यर्थियों के लिए पहली बार एक निःशुल्क STEP-UP सीरीज, अखिल भारतीय नि:शुल्क मॉक परीक्षा का आयोजन कर रहा है। हिंदी माध्यम के छात्रों के लिए यह किसी भी कोचिंग संस्थान द्वारा किया गया इस तरह का पहला कार्यक्रम है।

हिंदी माध्यम के अभ्यर्थियों को यह भी जान कर ख़ुशी होगी की INSIGHTSIAS ने छात्रों को परीक्षा से संबंधित सभी विषयों पर गहन अंतर्दृष्टि विकसित कराने तथा सभी पहलुओं से परिचित कराने हेतु पहली बार हिन्दी भाषा में एक ‘विषयवार टेस्ट सीरीज’ भी जारी किया है। हिन्दी माध्यम में STEP-UP सीरीज, के प्रश्नपत्र ‘विषयवार टेस्ट सीरीज’ में भी उपलब्ध हैं

‘विषयवार टेस्ट सीरीज’ से सम्बंधित जानकारी के लिए, नीचे देखिये ।

यही समय है कि प्रारम्भिक परीक्षा- 2020 की तैयारी को और अधिक गति दी जाए तथा सिविल सेवा परीक्षा के इस चरण को आत्मविश्वास के साथ उत्तीर्ण किया जाए।

INSIGHTSIAS सिविल सेवा अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने तथा श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने के लिए सदैव प्रयास करता है। INSIGHTSIAS टीम छात्रों से संवाद करने, उनका मार्गदर्शन तथा उन्हें प्रेरित करने के लिए चौबीसों घंटे तत्पर रहती है ताकि किसी भी परिस्थिति में अभ्यर्थियों का ध्यान लक्ष्य से न भटके।

प्रारम्भिक परीक्षा के नजदीक आने के साथ ही पाठ्य सामग्री का पुनः अवलोकन करना, दोहराना तथा प्रश्नपत्रों को हल करना अत्याधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए एक सुनियोजित तथा बेहतरीन INSTA रिवीजन प्लान 2020 का आरम्भ किया गया, जिसमे अभ्यर्थियों ने ऊर्जा व उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।

INSIGHTSIAS प्रारम्भिक परीक्षा की तैयारी में संजीदगी लाने, गति प्रदान करने तथा अभ्यर्थियों में जोश भरने के के ऊदेश्य से STEP-UP सीरीज, अखिल भारतीय नि:शुल्क मॉक परीक्षा का आयोजन कर रहा है। STEP-UP सीरीज का उद्देश्य अभ्यर्थियों को वास्तविक परीक्षा के मानक प्रश्न-पत्र, समय, वातावरण आदि से परिचय व अभ्यास कराना है ताकि, परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थी सहज रूप से प्रश्नपत्र हल कर सकें तथा अपना सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें।

हम संघ लोक सेवा आयोग के मानको के अनुरूप प्रश्नपत्रों को तैयार करते हैं। STEP-UP सीरीज, अखिल भारतीय नि:शुल्क मॉक परीक्षा में भाग लेने पर आप प्रारम्भिक परीक्षा के लिए अपनी तैयारी का आकलन कर सकेंगे तथा इसके साथ ही तैयारी के अंतिम समय में महत्वपूर्ण प्रसंगो व विषयों को भी कवर कर सकेंगे।

अपेक्षित है कि इस STEP-UP सीरीज, अखिल भारतीय नि:शुल्क मॉक परीक्षा में बड़ी संख्या में भाग लेंगे, इससे आपको अपनी तैयारी का एक उचित एवं सटीक अंदाजा मिलेगा जोकि आपके लिए प्रभावी रणनीति तैयार करने व अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में सहायक सिद्ध होगा।

STEP-UP सीरीज विवरण

  • 3 मई 2020, 10 मई 2020 और 17 मई 2020 को सामान्य अध्ययन के कुल तीन टेस्ट आयोजित किये जायेंगे।
  • परीक्षा केवल ऑनलाइन माध्यम में आयोजित की जायेगी।
  • सामान्य अध्ययन परीक्षा निर्धारित तिथियों पर आरम्भ होगी।
  • सामान्य अध्ययन परीक्षा पत्र संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा से एक दिन पहले तक उपलब्ध रहेंगे तथा आप निर्धारित तिथि के पश्चात किसी भी समय प्रश्नपत्र हल कर सकते हैं।
  • परीक्षा के उपरान्त अखिल भारतीय रैंकिंग, प्रश्नपत्र विश्लेषण उपलब्ध कराया जायेगा।
  • परीक्षा केवल हिंदी माध्यम में उपलब्ध होगी।

 

पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें